हमारी सेवाएं

होम >> हमारी सेवाएं

कियोस्क बैंकिंग

कियोस्क बैंकिंग बीसी मॉडल का उद्देश्य उपभोक्ता को अपने पड़ोस में वास्तविक समय, उपयोगकर्ता के अनुकूल बैंकिंग सेवाएं प्रदान करना है। बड़ी संख्या में लोग, विशेष रूप से प्रवासी मजदूरों और कारखाने के श्रमिकों के पास बचत खाता नहीं है और यहां तक ​​कि वैध पते और आईडी प्रूफ की कमी के कारण खाता खोलने में सक्षम नहीं हैं। परिणामस्वरूप वे एक सुरक्षित स्थान पर अपनी कमाई को बचाने के लिए कठिनाइयों का सामना करते हैं और अपने परिवारों को पैसा भेजने के लिए समाधान की तलाश करते हैं।

हमारे कियोस्क बैंकिंग समाधान के माध्यम से निम्नलिखित सेवाओं की पेशकश की जा सकती है:

  • मास्टर कार्ड के साथ आईसीआईसीआई जीरो बैलेंस डिजिटल अकाउंट ओपनिंग (आई-स्योर पे)
  • संतुलन की जाँच करें।
  • इंटर बैंक मनी ट्रांसफर आसानी के साथ।
  • नकद निकासी
  • नकद जमा
  • मोबाइल और नेट बैंकिंग

आधार बैंकिंग

आधार बैंकिंग AEPS (आधार सक्षम भुगतान प्रणाली) संचालित डिजिटल बैंकिंग सेवा है जो खुदरा विक्रेताओं को अपने ग्राहकों को नकद निकासी, बैलेंस पूछताछ और घरेलू धन प्रेषण जैसे बुनियादी बैंकिंग कार्य प्रदान करने और कमीशन के रूप में पैसा कमाने में सक्षम बनाता है। किसी भी रिटेलर को बस इतना करना है कि वह पञ्चजन्य सीएसपी के रूप में साइन अप करें और इन सेवाओं को प्रदान करना शुरू करें।

 

यह स्थानीय खुदरा विक्रेताओं और ग्राहकों – दोनों के लिए एक जीत की स्थिति है। एटीएम की तलाश करने या बैंक शाखाओं में लंबी कतारों में खड़े होने के बजाय, ग्राहक किसी भी Panchyajanya CSP तक चल सकते हैं और अपने आधार नंबर और फिंगरप्रिंट प्रमाणीकरण के साथ बैंकिंग लेनदेन कर सकते हैं। स्थानीय सीएसपी में, ग्राहक आसानी से और सुविधा के साथ नकद वापस ले सकते हैं, या भारत में किसी भी बैंक खाते में तुरंत धन हस्तांतरित कर सकते हैं।

aeps
yes

घरेलू मनी ट्रांसफर (DMT) – कहीं भी कभी भी।

2018 की शुरुआत में YES बैंक के साथ मिलकर Panchyajanya द्वारा डोमेस्टिक मनी ट्रांसफर शुरू किया गया था। यह उत्पाद Panchyajanya द्वारा ग्राहकों को उनके पड़ोस में बड़ी सुविधा के साथ Money Transfer सेवाएं प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। खुदरा विक्रेताओं के लिए एक अनूठा व्यवसाय अवसर बैंक और गैर-दोनों ग्राहकों को मनी ट्रांसफर सेवा प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए।

DMT के बारे में

  • लघु निवेश के साथ खुदरा विक्रेताओं के लिए महान अवसर
  • उच्च मार्जिन और प्रोत्साहन
  • पे प्वॉइंट वॉलेट द्वारा संचालित सुरक्षित और सुरक्षित प्लेटफार्म
  • किसी भी बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर करें
  • मोबाइल फोन वाला कोई भी ग्राहक इस सेवा का लाभ उठा सकता है
  • खुदरा विक्रेताओं के लिए आसान आवेदन और नामांकन प्रक्रिया
  • IMPS – इंस्टेंट मनी ट्रांसफर सेवा भी उपलब्ध है
  • मिनट के साथ ग्राहक। KYC रु। 25,000 / – प्रति माह भेज सकता है जबकि पूर्ण KYC ग्राहक रु। 2,00,000 / – प्रति माह

 

रिचार्ज

मोबाइल और डीटीएच रिचार्ज

अपनी उंगलियों पर !!! अपनी नई तकनीक के साथ पञ्चजन्य ने रिटेलर्स और उपभोक्ताओं के लिए एक Android मोबाइल एप्लिकेशन विकसित किया है। यह उत्पाद उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ किसी भी पीसी, लैपटॉप या फोन के माध्यम से कुछ ही सेकंड में मोबाइल और डीटीएच कनेक्शन को रिचार्ज करने में सक्षम बनाता है।

 

रिचार्ज + के बारे में

  • सभी डीटीएच और मोबाइल ऑपरेटर उपलब्ध
  • • अग्रिम आयोग
  • • कम निवेश
  • • Google Play स्टोर पर उपलब्ध है
  • • तुरंत सक्रियण
  • • जोखिम मुक्त व्यापार योजना और दूसरों को समझाने में आसान
  • • 24 घंटे रिचार्ज की सुविधा
  • • हाई स्पीड नेटवर्क
  • • उच्च मार्जिन
  •  लेनदेन और रिपोर्ट की जांच करने के लिए बी 2 बी इंटरफ़ेस

 

उपयोगिता +

बिल भुगतान किसी भी समय, किसी भी मोड, किसी भी जहाँ !!!

हर घर में बिजली, टेलीफोन, मोबाइल, गैस, पानी आदि जैसी सेवाओं का उपभोग किया जाता है, जो मासिक आधार पर प्रत्येक घर के लिए कम से कम 2-5 बिलस्टो का भुगतान करती हैं। पे पॉइंट का मालिकाना वेब प्लेटफ़ॉर्म एक वेब लॉगिन के माध्यम से विभिन्न सेवा प्रदाताओं के लिए आसान भुगतान सक्षम बनाता है। पे पॉइंट इंडिया को कई उपयोगिता सेवा प्रदाताओं के बिलों को स्वीकार करने और संसाधित करने के लिए खुदरा एजेंट बनाने के लिए अधिकृत किया गया है।

बिल भुगतान के प्रकार

  • बिजली का बिल
  • पोस्टपेड मोबाइल बिल
  • पानी का बिल
  • कुकिंग गैस बिल
  • लैंडलाइन फोन बिल

* सेवाएं क्षेत्र से क्षेत्र में भिन्न हो सकती हैं

 

पैन कार्ड सेवा

पैन मताधिकार प्राप्त करना चाहते हैं?

अपना ऑनलाइन / अधिकृत पैन कार्ड सेंटर ऑफ़ यूनिट ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया (UTIITSL) और NSDL शुरू करें। व्यक्ति, फर्म, कंपनी, सोसाइटी, ट्रस्ट, AOP, और BOI के सभी प्रकार के पैन कार्ड के लिए जल्द से जल्द संभव समय में आवेदन करें।

जैसा कि आप जानते हैं कि भारत में पैन कार्ड लगभग सभी बैंकिंग लेनदेन, लोन की मंजूरी, किसी भी प्रकार के वित्तीय लेनदेन, एमसीए, डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट के लिए जरूरी है। eTendering, eProcurements, और कई और अधिक। पाञ्चजन्य अब आपको एक सफल व्यवसायी बनने के लिए कौशल विकास मिशन के साथ डिजिटल इंडिया पहल का हिस्सा बनने की पेशकश कर रहा है। आपको पीएसए (पैन कार्ड सेवा एजेंट), ऑनलाइन पैन एजेंट और वीएलई (ग्राम स्तरीय उद्यमी) के रूप में अधिकृत किया जाएगा।

पेश है न्यूनतम शुल्क के साथ पैन नंबर जेनरेट करने के लिए ePAN का सबसे आसान और तेज़ तरीका

भौतिक पैन कार्ड और ई-पैन कार्ड के विकल्प को इंगित करने के लिए पैन आवेदन पत्र में भी एक प्रावधान है।

  1. यदि भौतिक पैन कार्ड की आवश्यकता है: यदि आवेदक भौतिक पैन कार्ड का विरोध करता है, तो भौतिक पैन कार्ड प्रिंट किया जाएगा और पैन आवेदन में उल्लिखित संचार पर भेजा जाएगा। यह टुकड़े टुकड़े में प्लास्टिक कार्ड के रूप में है जिसमें आयकर विभाग के दस अंकों के अल्फ़ान्यूमेरिक स्थायी खाता संख्या शामिल है।

  2. यदि भौतिक पैन कार्ड की आवश्यकता नहीं है: यदि आवेदक के पास भौतिक पैन कार्ड की आवश्यकता नहीं है। ऐसे मामलों में, ईमेल आईडी अनिवार्य है और ईमेल आईडी पर पैन आवेदक को ई-पैन कार्ड भेजा जाएगा। ऐसे मामलों में भौतिक पैन कार्ड नहीं भेजा जाएगा। यदि कोई आवेदक ईमेल-आईडी प्रदान करने में सक्षम नहीं है, तो पैन आवेदन को भौतिक पैन कार्ड भेजने के लिए स्वीकार किया जा सकता है, और तदनुसार शुल्क लिया जाना चाहिए।

 

 

ऑनलाइन व्यापार

ऑनलाइन कारोबार और ऑनलाइन कारोबार का लाभ

इन दिनों निवेश बहुत आवश्यक है क्योंकि अकेले बचत ही हमारे सभी वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं है और मुद्रास्फीति को भी मात देती है। कई निवेश विकल्प उपलब्ध हैं और आप अपनी आवश्यकताओं और सुविधा के अनुसार उन्हें चुन सकते हैं। आपको अच्छी उम्र पाने के लिए कम उम्र से ही अपना निवेश शुरू करना होगा। निवेश की आदत व्यक्ति के जीवन में वित्तीय अनुशासन की भावना लाती है क्योंकि यह आपको निवेश के उद्देश्य के लिए समय-समय पर एक निश्चित राशि आवंटित करता है। अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपनी जोखिम की भूख और समय क्षितिज के आधार पर, आप उचित निवेश विकल्प का चयन कर सकते हैं। कुछ वित्तीय परिसंपत्तियां हैं जो आपको अपने अल्पकालिक लक्ष्यों और अन्य परिसंपत्तियों को प्राप्त करने में मदद करती हैं जो आपको अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करती हैं। आज की व्यस्त दुनिया में, तकनीकी विकास ने निवेश की पूरी प्रक्रिया को बिना किसी परेशानी के निवेश को प्रबंधित करना आसान बना दिया है। स्मार्टफोन के जरिए भी निवेश पर पूरी पकड़ हो सकती है। आप बाजार से हमेशा जुड़े रह सकते हैं क्योंकि शेयरों में निवेश करने के लिए शेयर बाजार की निरंतर निगरानी की आवश्यकता होती है।

स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग इन दिनों कम समय लेने वाली हो गई है क्योंकि आप ऑनलाइन ट्रेडिंग के माध्यम से ब्रोकर की सहायता के बिना अपने आप से सभी व्यापार कर सकते हैं। जैसे किराने का सामान ऑनलाइन ख़रीदने के लिए आप ऑनलाइन स्टॉक खरीद और बेच सकते हैं। आपको ऑनलाइन ट्रेडिंग शुरू करने के लिए विशेषज्ञ होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि ये ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ता के अनुकूल हैं और किसी विशेष सीखने की आवश्यकता नहीं है। मोबाइल ट्रेडिंग ऐप्स ने एक निवेशक या व्यापारी के लिए चीजों को आसान बना दिया है क्योंकि आप अपने स्मार्टफोन के माध्यम से शेयर बाजार में किसी भी लेनदेन को अंजाम दे सकते हैं। आप मोबाइल ट्रेडिंग ऐप के माध्यम से कभी भी कहीं से भी व्यापार कर सकते हैं।

ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म ट्रेडिंग, अनुसंधान रिपोर्ट, स्टॉक के मूल्य विश्लेषण, बाजार समाचार आदि के लिए सुरक्षित वास्तविक समय तक पहुंच प्रदान करके सभी आवश्यक सहायता और सहायता प्रदान करते हैं, यदि आपके पास ट्रेडिंग अकाउंट और इंटरनेट कनेक्शन है तो आप शेयर खरीद या बेच सकते हैं। इतना ही नहीं, आप एक ही ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से मुद्रा, कमोडिटी आदि में व्यापार कर सकते हैं। ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म आपको बिना किसी कठिनाई के व्यापार करने में मदद करते हैं क्योंकि ये प्लेटफ़ॉर्म हाई स्पीड ट्रेडिंग को सक्षम करते हैं। इन प्लेटफार्मों ने व्यापार करने के तरीके में क्रांति ला दी है। आप बस इन्हें अपने सिस्टम या मोबाइल पर डाउनलोड कर सकते हैं और ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं।

पञ्चजन्य अबिरा सिक्योरिटीज़ प्राइवेट लिमिटेड के अधिकृत व्यापार भागीदार हैं। इक्विटी ट्रेडिंग, कमोडिटी ट्रेडिंग, मुद्रा ट्रेडिंग, डेरिवेटिव ट्रेडिंग, आईपीओ, इंश्योरेंस, फिक्स्ड डिपॉजिट, म्यूचुअल फंड और डिपॉजिटरी सर्विसेज के लिए एनएसई और बीएसई के उप-ब्रोकर की नियुक्ति करने के लिए। मल्टी सर्विसेज वाला एक प्लेटफार्म।

logo

माइक्रो – क्रेडिट

हमारे माइक्रो-क्रेडिट कार्यक्रम

 

हालाँकि PANCHYAJANYA अपनी स्थापना के दिन से ही विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में लगा हुआ है, लेकिन इसने वर्ष 2009 से अपनी सूक्ष्म-वित्त गतिविधियों की शुरुआत की। और आश्चर्यजनक रूप से अक्टूबर -2010 में सूक्ष्म-वित्त पर संकट शुरू हो गया।

 

SHG और माइक्रो क्रेडिट:

 

एसएचजी शोषण को दूर करने के लिए आवश्यक हैं, विशेषकर ग्रामीण गरीब महिलाओं की आर्थिक आत्मनिर्भरता के लिए आत्मविश्वास पैदा करते हैं जो सामाजिक संरचना में ज्यादातर अदृश्य हैं। गरीब परिवारों की इन महिलाओं के परिवार में सभी दायित्व हैं, लेकिन कोई अधिकार नहीं, कोई सुरक्षा नहीं। समूह उन्हें एक आम उद्देश्यों के लिए एक साथ आने और शोषण से निपटने के लिए एक-दूसरे से ताकत हासिल करने में सक्षम बनाते हैं जिसका वे कई रूपों में सामना करते हैं। एक समूह कार्रवाई और परिवर्तन का आधार बन जाता है। यह निरंतर संपर्क और वास्तविक प्रयासों के माध्यम से बढ़ावा देने वाले संगठन और ग्रामीण लोगों के बीच आपसी विश्वास और विश्वास के संबंध बनाने में मदद करता है।

हमने विशेषकर ग्रामीण महिलाओं के लिए माइक्रो-क्रेडिट कार्यक्रम शुरू किया। कम अवधि के भीतर, इस कार्यक्रम ने सदस्यों के बीच विश्वास बढ़ाया है। हमारे संगठन की आज की सबसे महत्वपूर्ण गतिविधि दिन-प्रतिदिन बहुत विस्तार कर रही है।

SHG ने व्यक्तियों या समूह के सदस्यों को क्रेडिट सुविधा सहित विभिन्न तरीकों से संबंधित किया है, समूहों द्वारा सहकर्मी दबाव व्यायाम के माध्यम से, प्रत्येक सदस्य को हमारे माध्यम से उपलब्ध क्रेडिट का उपयोग करने और वापस करने के लिए व्यक्तिगत रूप से और गंभीर रूप से जिम्मेदार महसूस किया जा सकता है।

यह समूह के सदस्यों द्वारा लगभग 100% नियमित चुकौती की उपलब्धि है। ऋण पर न्यूनतम ब्याज लिया जाता है और ऋण चुकाने में चूक का मतलब होगा समूह को किसी भी आगे के ऋण से वंचित करना। समूह के सदस्यों के लिए नियमित रूप से समूह की बैठक में भाग लेना और पुनर्भुगतान अनुसूची का पालन करना अनिवार्य बना दिया जाता है। एसएचजी का गठन जिसमें समुदाय के भीतर सूक्ष्म ऋण के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना शामिल है।

 

 पद्धति:

 

PANCHYAJANYA विश्व स्तर पर स्वीकृत माइक्रो-क्रेडिट कार्यप्रणाली का अनुसरण करता है – कम लागत वाला स्थायी मॉडल। पञ्चजन्य की कम लागत की कार्यप्रणाली उस किफायती वातावरण में और अधिक प्रासंगिकता हासिल करती है जो भारत में सूक्ष्म वित्त क्षेत्र में चल रही है। कार्यप्रणाली की विशिष्टता हैं:

  • समूह के गठन की लचीलापन / समूह की गारंटी पर कोई बंधन नहीं।
  • सरल और पारदर्शी प्रणाली।
  • कम लागत प्रबंधन।
  • मानकीकरण।
  • क्षेत्र स्तर में अधिकार का प्रत्यायोजन।
  • इनोवेटिव स्टाफ की भर्ती और ऑन-द-जॉब (हर एक को एक सिखाना) प्रशिक्षण।
  • सरल और कम ऋण प्रसंस्करण, उधारकर्ता के लिए कम प्रतीक्षा समय।
  • लिखित मैनुअल।
  • कड़ी निगरानी और पर्यवेक्षण।
  • फर्नीचर, स्थिरता और समग्र प्रबंधन लागत पर मानक और निम्न लागत संरचना।
  • जबकि ऋण की मंजूरी ऐसे व्यक्तियों को है जो समूह का हिस्सा हैं, संग्रह समूह की बैठकों के माध्यम से हैं।

 

सदस्य चयन:

गरीब होना निर्णायक कारक नहीं था जिसने PANCHYAJANYA की सदस्यता का फैसला किया। प्रारंभिक स्क्रीनिंग उन लोगों की संख्या का पता लगाने के मकसद से की गई थी, जिन्होंने अपनी सामाजिक और आर्थिक स्थिति में सुधार करने का सपना देखा था। हम आत्मनिर्भरता और आत्मनिर्भरता में विश्वास करते हैं इसलिए हमने अपने सदस्य को ऐसा मोड़ने की कोशिश की ताकि वे आने वाले दिनों में हम पर निर्भर न रहें। सदस्य पात्रता मानदंड के रूप में PANCHYAJANYA द्वारा बसे कुछ महत्वपूर्ण बेंचमार्क हैं:

  • आयु 18 से 53 वर्ष होनी चाहिए।
  • पारिवारिक आय रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। ग्रामीण क्षेत्र में 1,00,000.00 p.a और रु। गैर-ग्रामीण क्षेत्र में 1,60,000.00 पी। ए।
  • या तो पहले से ही लाभकारी सूक्ष्म उद्यम में लगे हुए हैं या एक शुरू करने की योजना है।
  • उसकी सामाजिक आर्थिक स्थिति को सुधारने के सपने।
  • गरीबी के खोल को तोड़ने के बारे में भावुक।

हमारे कुछ संतुष्ट पीएमबी / सीएसपी